Friday, 18 December 2015

आप मोटी है तो इसे पढि़ये

आप मोटी हैं और पतली होना चाहती हैं तो सिर्फ एक अदद नौकर रख लीजिये। अरे! रे, यह क्या आप तो चैंक गई। चैकिए मत मेरी पूरी बात सुन लीजिये।


आप कुछ मत करिये बस एक अदद नौकर रख लीजिये। आप कहेंगी यह कैसी उल्टी बात। नौकर रख लेने से तो आराम ही मिलेगा और उल्टा मोटी हो जायेगी।


जी नहीं ऐसी बात नहीं है। मैं इसके चंद कारण बतलाती हूँ कि आप क्यों पतली हो जायेंगी। अब देखिये न नौकर आ जायेगा तो आप काम तो करेंगी नहीं दिन भर पलंग पर बिराजमान रहेंगी। पलंग पर बैठे रहने से खाना हजम नहीं होगा आपको भूख नही लगेगी तो आप का पेट जरा सा ही खाना स्वीकार करने लगेगा क्योंकि उसे
उतने की ही आदत हो जायेगी।


और यह भी हो सकता है बैठे रहने से पेट ही खराब हो जाये। पेट की खराबी अधिकतर बीमारियों की जड़ है और रोग लगी काया तो होती ही दुबली पतली है। है न।


फिर ऊपर से आये दिन नौकर छुट्टी कर जायेगा। नौकर की वजह से महरी आदि की तो आप पहले ही छुट्टी कर चुकी होंगी। एक ही दिन सारे काम आ पड़ने से गुस्सा बढ़ जायेगा। आपकी एनर्जी सब पर बड़बड़ाने खीझने में बहुत खर्च होगी।


यह सब मिलकर आपके शरीर पर एकदम असर करेंगे। अगर आप कोठी मेें रहती हैं तो या मकान में ही जहां आप होगी आप को जब भी जरूरत होगी नौकर को दूसरे छोर पर पायेंगी। चीखने में तो पूरा दम लगता ही है और यदि बुलाने जायेंगी तो बार बार चक्कर लगाने पड़ेंगे जिससे कि आप की अच्छी खासी कसरत हो जायेगी।


हां ,एक बात है नौकर बैठा न रह पाये जल्दी से काम पर लग जाये इसके लिये सामने रखने के लिये जल्दी जल्दी जाकर बुला कर लायेंगी तो तेज तेज चलने की आदत हो जायेगी जो आपको दुबला करने में सहायक होगा।


आप मोटी है तो इसे पढि़ये अगला भाग
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...